जानिये Fabiflu के बारें में,वह दवा जिसे भारत में कोरोना इलाज करने की अनुमति मिली है।


कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच हर देश इस महामारी की वैक्सीन खोजने और उसे बनाने के लिये युद्ध स्तर पर काम कर रहा है। भारत सहित लगभग पूरी दुनिया के ज्यादातर देश इसी कोशिश में हैं इसकी दवा जल्दी से जल्दी खोज ली जाए। ऐसी ही एक दवा भारत में बन रही है ।भारत में इस समय जिस दवा की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है वह मुंबई स्थित Glenmark Pharmaceutical की एंटी-वायरल दवा Fabiflu ( फैबीफ्लू)
इस दवा को फिलहाल कोरोना के ऐसे पेशेंट के इलाज में इस्तेमाल किया जाएगा जो बुरी तरह कोरोना महामारी से प्रभावित हैं। कोरोना पेशेंट के इलाज के लिए इस दवा को सहमति मिल चुकी है । साथ ही साथ Glenmark Pharmaceuticals वह पहली भारतीय कंपनी है जिसकी बनी दवा का इस्तेमाल कोविड-19 को ठीक करने के लिए किया जाएगा।

यह वह पहली कंपनी भी है जो कोराना के खिलाफ पहली कमर्शियल एंटीवायरल दवा मैन्युफैक्चर करेगी ।इस कंपनी को कल ही ( DCGI ) Drug  Controller General of India  की तरफ से दवा इस्तेमाल की हरी झण्डी  दी गयी है।
एक दिन में इस दवा के 200 mg के 9 डोज और 14 दिन में 200 mg की 4 डोज दवा के क्लिनिकल ट्रायल में चाइल्ड से लेकर माॅडरेट पेशेंट में इसका 80% असर देखने को मिला। Fabiflu की बाजार में कीमत 103 के आसपास बताई जा रही है।34 दवाइयों का पत्ता लगभग 3500₹  का है।

कैसे असर करेगी दवा
 यह दवा सेल्स में जाकर वायरल रोड को कम करने का काम करती है दवा को बीमारी के शुरुआती स्टेज में इस्तेमाल करना जरूरी है। हम उम्मीद करते हैं कि यह दवा कोरोना पेशेंट के लिए बहुत अच्छा काम करेगी
जानिये Fabiflu के बारें में,वह दवा जिसे भारत में कोरोना इलाज करने की अनुमति मिली है। जानिये Fabiflu के बारें में,वह दवा जिसे भारत में कोरोना इलाज करने की अनुमति मिली है। Reviewed by homegardennet.com on जून 21, 2020 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

thanks for your comment

Blogger द्वारा संचालित.