फ्री का यह खाद हर घर में मौजूद है। हर पौधे में दिया जा सकता है


बगीचे में रंग बिरंगे फूल सभी को पसंद आते है। हर कोई चाहता है कि उसके बगीचे में भी मन को अच्छे लगने वाले सुंदर सुंदर फूलों के पौधे लगे रहें। पौधों पर अच्छे फूल आएं इसके लिए उन्हें समय से अच्छी खाद मिलती रहनी चाहिए।




 लेकिन आजकल अच्छी खाद मिलना इतना आसान नहीं रहा। बाजार में भी मिलावटी खाद मिलती है। लेकिन अगर आप चाहें तो घर पर कुछ ऐसी चीज मौजूद है कि आप उनसे भी पौधों के लिए बहुत अच्छी देखभाल कर सकते है। यह फ्री का खाद लगभग हर घर में मौजूद है।


फ़्री का यह खाद हर घर में मौजूद है -
 हम बात कर रहे है एक ऐसे घरेलू खाद की जो अभी हर घर में मिल जाता है। घर पर खाना पकाते समय हम दाल - चावल तो बनाते ही है। और चावल दाल पकाने से पहले उन्हें पानी से धोते भी है। चावल - दाल को धोने के बाद बचा हुआ पानी हम यों ही फैक देते है। जबकि यही पानी हमारे पौधों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। आपके हर तरीके के पौधे के लिए यह एक फर्टिलाइजर का काम करता है। नीचे दिए गए वीडियो को देखकर आप इस चीज को और अच्छे तरीके से समझ सकतेहै    वीडियो को शेयर भी कीजिए ।


फ्री का यह खाद हर घर में मौजूद है। हर पौधे में दिया जा सकता है फ्री का यह खाद हर घर में मौजूद है। हर पौधे में दिया जा सकता है Reviewed by homegardennet.com on जून 27, 2020 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

thanks for your comment

Blogger द्वारा संचालित.